शनिवार, 29 मार्च 2008

गरीबों को कल्याणकारी शासकीय योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं - कलेक्टर श्री माथुर

गरीबों को कल्याणकारी शासकीय योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं - कलेक्टर श्री माथुर
29 मार्च 08/गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले (बीपीएल ) परिवारों को रियायती दर पर गेहूँ और चावल उपलब्ध कराने की योजना का 8 अप्रैल 08 को एक भव्य समारोह में शुभारंभ किया जायेगा। इसकी तैयारियों से संबंधित जिला अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर श्री आर.के.माथुर ने सभी अधिकारियों से कहा कि उनके विभाग से संबंधित गरीबों को लाभांवित करने की शासकीय योजनाओं का भरपूर प्रचार प्रसार करें।
श्री माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है। उन्होंने बताया कि जिले में एक लाख 24 हजार 337 बीपीएल के कार्डधारी परिवार हैं। इनमें से कुछ चयनित नीले राशन कार्ड धारियों को समारोह स्थल पर ही तीन रूपये प्रति किलो गेहूँ और चार रूपये 50 पैसे प्रति किलो के मान से चावल इस प्रकार बीस किलो खाद्यान्न प्रति कार्ड वितरित किया जायेगा और यह खाद्यान्न इसी मूल्य पर उनको भविष्य में भी उपलब्ध कराया जाता रहेगा।
श्री माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में लोगों को लाने ले जाने के लिए वाहनों का अच्छा इंतजाम किया जायेगा और आने वालों के लिए भोजन और पानी की भी बेहतर व्यवस्था बनाई जायेगी। जिले के अंत्योदय पात्रता रखने वालों को उनके कार्ड पर फोटो चस्पा कर वितरित करने की भी व्यवस्था बनाने के लिए मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 कंसोटिया को निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं: