शुक्रवार, 28 मार्च 2008

कोषालयीन चैकों का 29 मार्च तक बैंकों से भुगतान प्राप्त करें

कोषालयीन चैकों का 29 मार्च तक बैंकों से भुगतान प्राप्त करें
28 मार्च 08/जिले के सभी आहरण संवितरण अधिकारी प्राप्त कोषालयीन चैकों का अनिवार्य रूप से 29 मार्च तक बैंको से भुगतान प्राप्त करना सुनिश्चित करें। वित्तीय सत्र के अंतिम दिन 31 मार्च को बैंकों में होने वाले कार्य की अधिकता के मध्देनजर किसी भी प्रकार की असुविधा और अप्रिय स्थिति से बचने के लिये यह जरूरी है। आहरण संवितरण अधिकारी जो इस कार्य में उदासीन रहते हैं और किसी कारण अंतिम दिन भुगतान नहीं होने की स्थिति में होने वाली असुविधा के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।
कलेक्टर श्री आर.के. माथुर ने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वित्तीय सत्र के अंतिम दिनों में असुविधा से बचने के लिए आहरण संवितरण अधिकारी कोषालय से प्राप्त चैक शनिवार 29 मार्च को हर हालत में बैंकों में जमा कर भुगतान प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि बैंक और कोषालयों पर सत्र के अंतिम दिन 31 मार्च को कार्य का अत्याधिक दबाव होता है इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि पूर्व से प्राप्त चैकों का अनावश्यक भार न बढ़ाया जाये।
जिला कोषालय अधिकारी श्री धर्मेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि कोषालय द्वारा 27 मार्च 08 तक प्राप्त सभी देयकों के चैक जारी कर दिए गए हैं। आहरण संवितरण अधिकारियों को इन चैकों का बैंको से भुगतान प्राप्त करना है।

कोई टिप्पणी नहीं: