सोमवार, 24 मार्च 2008

कोषालयों का कार्य सुचारू रूप से जारी - कलेक्टर श्री माथुर

कोषालयों का कार्य सुचारू रूप से जारी - कलेक्टर श्री माथुर
24 मार्च 08/कलेक्टर श्री आर.के. माथुर ने बताया कि भोपाल कोषालय सहित सतपुड़ा और विंध्याचल कोषालय का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। कोषालय कर्मियों के अचानक हड़ताल पर चले जाने के कारण कोषालयों में आहरण संबंधी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चले इसके लिए कलेक्ट्रेट से कर्मचारियों को भेजा गया है।
श्री माथुर ने बताया कि कोषालय कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की कोई पूर्व सूचना नहीं दी थी। कोषालय के तृतीय वर्ग कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से उक्त कोषालयों को वैकल्पिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्ट्रेट से 10-10 कर्मचारी दिए गए हैं।
कलेक्टर ने बताया कि कोषालयों में कोई देयक नहीं रोका गया है और न ही रूकेगा। कोषालयों के जो कर्मचारी बिना बताए हड़ताल पर गए हैं उनके विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर विचार किया जायेगा। कोषालयों में जिला कोषालय अधिकारी सहित अन्य स्टाप उपलब्ध था। जिला कोषालय अधिकारी ने बताया कि आज कोषालय में 35 देयक प्राप्त किए गए साथ ही पूर्व से लंबित देयकों को मिलाकर 150 चैक जारी किए गए। आज प्राप्त देयकों के चैक कल प्रात: प्रदाय किए जायेंगे। कोषालय द्वारा कल स्ट्रांग रूम से स्टाम्प और पेंशनरों के प्रथम भुगतान के चैक जारी किए जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: