शनिवार, 5 अप्रैल 2008

भोपाल नगर निगम परिषद के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान एवं अन्य घटना के लिए गठित जांच आयोग के प्रतिवेदन परीक्षण के लिए समिति गठित

भोपाल नगर निगम परिषद के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान एवं अन्य घटना के लिए गठित जांच आयोग के प्रतिवेदन परीक्षण के लिए समिति गठित
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
5 अप्रेल 08/भोपाल नगर निगम परिषद के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान एवं हमीदिया चिकित्सालय में पार्षद एवं समर्थकों तथा चिकित्सकों के बीच हुए झगड़े की घटना के संबंध में जांच के लिए गठित जांच आयोग के प्रतिवेदन का परीक्षण करने के लिए मंत्रिपरिषद समिति गठित की गई है। इस समिति के अध्यक्ष गृह परिवहन मंत्री श्री हिम्मत कोठारी होंगे।
मंत्रिपरिषद समिति में शामिल अन्य सदस्यों में ऊर्जा, चिकित्सा शिक्षा, जैवविविधता तथा जैव प्रौद्योगिकी स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, नगरीय प्रशासन एवं विकास, संसदीय कार्य मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा होंगे। अपर मुख्य सचिव गृह विभाग समिति के संयोजक होंगे।
यह समिति भोपाल नगर निगम परिषद के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान हुई घटनाओं तथा 15 जनवरी, 2000 को हमीदिया चिकित्सालय में घायल पार्षद, उनके समर्थकों एवं चिकित्सालय के डॉक्टरों के प्रतिवेदन का परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के संबंध में अभिमत देगी।
समिति द्वारा जांच आयोग के प्रतिवेदन पर दिए गये अभिमत के साथ प्रकरण पुन: मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: