सोमवार, 31 मार्च 2008

फोटोग्राफी से शेष रहे मतदाताओं की फोटोग्राफी 5 से 25 मई 08 तक : कलेक्टर श्री माथुर

फोटोग्राफी से शेष रहे मतदाताओं की फोटोग्राफी 5 से 25 मई 08 तक : कलेक्टर श्री माथुर
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री आर.के. माथुर ने आज निर्वाचन संबंधी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के लिए राजनैतिक दलों के जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि फोटोयुक्त नामावली तैयार करने का कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। जिन मतदाताओं के फोटो रह गए हैं उनकी फोटोग्राफी का कार्य 5 मई से आरंभ होकर 25 मई 08 तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि भोपाल जिले में फोटोयुक्त परिचय पत्रों का वितरण 15 अप्रैल 08 से आरंभ किया जायेगा। मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण और प्रारूप का प्रकाशन माह जून 08 में और मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन माह अगस्त 08 में कर दिया जायेगा।
श्री माथुर ने बताया कि निर्वाचन नामावलियों में यदि मतदाता के नाम,पते में कोई त्रुटि है तो वह संशोधन के लिए निर्धारित प्रपत्र में अपने क्षेत्र के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को आवेदन प्रस्तुत कर सकता है। उन्होंने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि वे मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण संबंधी और मतदाताओं को मतदान करने में किसी प्रकार की असुविधा न हो ऐसे सुझाव तैयार कर प्रस्तुत करें। राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को आज बैठक में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का एक-एक सेट और फोटो रहित मतदाता सूची की पी.डी.एफ.सीडी नि:शुल्क उपलब्ध कराई गई और चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों पर आधारित क्षेत्र का नक्शा सहित फोल्डर भी उपलब्ध कराया गया।
बैठक में भाजपा के श्री आलोक संजर, कांग्रेस के श्री जहीर अहमद, बसपा के श्री विष्णु कांकणे, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के श्री शैलेन्द्र कुमार शैली, सीपीएम के श्री पुषण भट्टाचार्य, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्री खालिद हसन और समाजवादी पार्टी के श्री वाहिद अली खां सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: