बुधवार, 25 जून 2008

जिलास्तरीय लोक कल्याण शिविर ग्राम आमला में सम्पन्न

जिलास्तरीय लोक कल्याण शिविर ग्राम आमला में सम्पन्न
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
25जून08/फन्दा ब्लाक के ग्राम आमला में जिलास्तरीय लोक कल्याण शिविर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ज्ञानेश्वर पाटिल ने ग्रामवासियों से कहा कि वे उद्यानिकी विभाग की फल उद्यान योजना का लाभ उठाते हुए नि:शुल्क पौधों का रोपण करें और फलदार वृक्ष लगाएं। उन्होंने गांव के पहुंचमार्ग की दोनों ओर पौधरोपण करने के लिए भी गांव वालों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शासन की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित सम्भगीय जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा आज शिविर में लगाई गई प्रदर्शनी का गांव वाले ध्यानपूर्वक अवलोकन करें और उनसे योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि ग्राम आमला निर्मल ग्राम के लिए प्रस्तावित किया जायेगा
ग्राम आमला की सरपंच श्रीमती नीता शर्मा ने बताया कि पांच गांव की इस पंचायत में एक आंगनवाड़ी कार्यरत है और शीघ्र ही एक नई आंगनवाड़ी की स्थापना की जा रही है। गांव में 20 घण्टे विद्युत प्रदाय जारी है, 35 लोगों को वृध्दावस्था पेंशन दी जाती है, विगत दिनों ग्रामसभा का आयोजन कर गरीबी रेखा की सूची में जुड़े 42 अपात्र लोगों के नाम काटे गए और 19 पात्र लोगों के आवेदन प्राप्त होने पर जांच उपरांत उनके नाम गरीबी रेखा की सूची में जोड़े गए। ग्राम आमला में हाईस्कूल और उप स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को उन्होंने ज्ञापन दिया। आज शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 72 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से अधिकतर मौके पर ही विभगीय अधिकारियों द्वारा निराकृत कर दिए गए।
शिविर में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लीला राजपूत, सदस्य श्री लीलेन मारण, सदस्य जिला पंचायत श्री रमेश वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी तहसील हुजूर श्री संजय कुमार और बड़ी संख्या में ग्रामीण जनता ने भाग लिया। शिविर में सम्भागीय जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी लगाकर योजनाओं से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री का वितरण भी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: