मंगलवार, 24 जून 2008

सरकार अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये कृतसंकल्पित - राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार

सरकार अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये कृतसंकल्पित - राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में योजनाबध्द तरीके से विभिन्न विकास कार्य किये जा रहे हैं, जिससे कि जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो तथा उनकी समस्याओं का उचित तरीके से समाधान किया जा सके। राज्य सरकार प्रदेश के अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। इसके लिए विभिन्न रोजगारमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ ही प्रदेश में उद्योगों का तेजी से विकास किया जा रहा है। प्रदेश में उभरती हुई खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए उन्हें अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग में वर्तमान वित्तीय वर्ष में 40 करोड़ रूपये बजट का प्रावधान किया गया है। इस आशय के विचार पर्यटन, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री तुकोजीराव पंवार द्वारा कल यहां 12.50 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण के भूमिपूजन अवसर पर व्यक्त किये गये। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री थावरचन्द गेहलोत ने की। इसके पूर्व पर्यटन राज्यमंत्री श्री पंवार एवं सांसद श्री गेहलोत द्वारा सिविल लाईन चौराहे से रेल्वे क्रासिंग तक 75 लाख रूपये की लागत के लगभग 1200 मीटर लम्बाई के सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण का शुभारंभ किया गया।
पर्यटन राज्यमंत्री श्री पंवार ने कहा कि देवास नगर में चहुमुखी विकास कार्य किये जा रहे हैं। सम्पूर्ण देवास नगर में सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। नगर के ऐसे अनेक वार्ड हैं जहां की अधिकांश सड़कें सीमेंट कांक्रीट की बन गई हैं। उन्होंने बताया कि देवास के केपी कालेज एवं जीडीसी कॉलेज में जनभागीदारी एवं अन्य योजनाओं के माध्यम से विद्यार्थियों को अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। जिला चिकित्सालय में आईसीयू की समुचित सुविधा से मरीजों को इन्दौर तथा अन्य स्थानों पर ले जाने की आवश्यकता नहीं रहती। श्री पंवार ने बताया कि देवास के खिलाडियों के लिए स्थानीय ओलम्पिक ग्राउण्ड पर इन्डोर स्टेडियम बनाया जायेगा, जहां पर खिलाडियों के लिए समुचित सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
सांसद श्री थावरचन्द गेहलोत ने कहा कि जिस प्रकार भारत शासन द्वारा मध्यप्रदेश को देश के सबसे तेज गति से विकास कार्य करने वाले प्रदेश के रूप में पुरस्कृत किया गया है। उसी प्रकार देवास नगर निगम भी तेजी से विकास कार्य करने के लिए पुरस्कृत किये जाने योग्य है।
महापौर श्री पाचुनकर ने कहा कि देवास नगर में जनभागीदारी एवं अन्य विकास योजनाओं के माध्यम से किये जा रहे विकास कार्यों में नागरिकों का अच्छा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का पूरा पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यदि कहीं पर भी घटिया निर्माण कार्य की शिकायत मिलती है तो वहां पर तुरंत निर्माण कार्य रोककर संबंधित के विरूध्द कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर श्री मदनलाल भास्कर द्वारा भी अपने विचार व्यक्त किये गये।
इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था। कार्यक्रम के अंत में श्री गोविन्द सांगते ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं: