मंगलवार, 24 जून 2008

योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे संभागायुक्त

योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे संभागायुक्त
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की भोपाल-होशंगाबाद संभाग में क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा संभागायुक्त डॉ. पुखराज मारू 25 जून 08 को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में अपरान्ह 2 बजे से आयोजित कलेक्टर कांफ्रेंस में करेंगे।
कलेक्टर कांफ्रेंस में संभागायुक्त द्वारा खाद्य,शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि,महिला बाल विकास, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। संभागायुक्त डॉ. मारू बैठक में निर्वाचन परिसीमन 2008,फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्रों और मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण संबंधी कार्यक्रम के क्रियान्वयन की स्थिति और हरियाली महोत्सव 2008 के लिये की जा रही तैयारियों के संबंध में संभाग के जिलों के कलेक्टर्स से जानकारी लेंगे।
कलेक्टर कान्फ्रेंस में खाद्य विभाग की अन्नपूर्णा योजना और पहुंचविहीन क्षेत्रों में खाद्यान्न भण्डारण की व्यवस्था, शिक्षा विभाग की गणवेश वितरण, साइकिल वितरण, नि:शुल्क पाठयपुस्तक वितरण के संबंध में भी की गई कार्रवाई की समीक्षा होगी। इसके साथ ही वर्षाकाल के पूर्व राजस्व विभाग द्वारा बाढ़ नियंत्रण और नालों की साफ सफाई, पुल पुलियों की मरम्मत आदि और स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहुंचविहीन ग्रमों में जीवन रक्षक दवाईयों की उपलब्धता, स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों की व्यवस्था, जननी सुरक्षा योजना, टीकाकरण, दीनदयाल अंत्योदय उपचार योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे।
खरीफ फसल के लिए खाद-बीज की उपलब्धता पर भी समीक्षा होगी इसके साथ ही अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की भी संभागायुक्त द्वारा समीक्षा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: