मंगलवार, 24 जून 2008

अजजा के बालकों के लिए अंग्रेजी माध्यम में आश्रम इसी सत्र से

अजजा के बालकों के लिए अंग्रेजी माध्यम में आश्रम इसी सत्र से
प्रवेश के लिए आवेदन 10 जुलाई तक आमंत्रित
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा जबलपुर के रामपुर छापर स्थित भवन में इसी शैक्षणिक सत्र से अनुसूचित जनजाति के बालकों के लिए अंग्रेजी माध्यम का आश्रम संचालित किया जायेगा। प्रवेश के लिए आवेदन पत्र आगामी दस जुलाई तक आमंत्रित किये गये हैं।
इस आश्रम में कक्षा पहली में अनुसूचित जनजाति के 50 बालकों को प्रवेश दिया जायेगा। अंग्रेजी माध्यम के इस आश्रम में बच्चों को प्रवेश दिलाने के इच्छुक पालक इसके लिए कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक 82 स्थित सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कार्यालय से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। बच्चों के अभिभावकों को भरे हुए आवेदन पत्र, जाति प्रमाण पत्र के साथ इसी कार्यालय में 10 जुलाई तक जमा करने होंगे।
आदिवासी विकास विभाग द्वारा नये शैक्षणिक सत्र से ही कुण्डम, पनागर, शहपुरा, पाटन और मझौली के अनुसूचित जाति के बालक एवं बालिकाओं के लिए 50-50 सीट के छात्रावास भी संचालित किये जायेंगे। इन छात्रावासों में कक्षा 6वीं से 12वीं के बालक-बालिकाओं को प्रवेश दिया जायेगा। इन छात्रावासों में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्रायें अपनी शाला के प्राचार्य से संपर्क कर इस बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: