शुक्रवार, 20 जून 2008

बाढ़ प्रभावितों के लिये हटा में आठ राहत शिविर खुले

बाढ़ प्रभावितों के लिये हटा में आठ राहत शिविर खुले
लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने अपील
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 20जून08/तीन दिनों से लगातार हो रही वर्षा तथा हटा क्षेत्र में हो रही मूसलाधार वर्षा के कारण दमोह जिले के पथरिया विकासखण्ड के दो, बटियागढ़ विकासखण्ड में आठ और हटा विकासखण्ड में नौ गांव बाढ़ से प्रभावित हुये हैं। नदियों में पानी अभी भी निरंतर बढ़ता जा रहा है, जिससे अभी और भी गांव के प्रभावित होने की आशंका है।
बाढ़ प्रभावितों के लिये हटा में जिला प्रशासन द्वारा आठ राहत शिविर खोले गये हैं। जिसमें प्रभावितों के लिये भोजन के पैकेट उपलब्ध कराये जा रहे हैं। कलेक्टर श्री आर.ए. खण्डेलवाल ने नदी किनारे के गांव के लोगों से अपील की है कि वे ऊंचे स्थानों पर चले जायें और अपना जीवन सुरक्षित करें। कलेक्टर ने बताया है कि बटियागढ़ और ढीबर में आठ-दस लोग फंसे हैं जिनको सकुशल निकालने जबलपुर स्टेशन कमांडर से हैलीकाप्टर भेजने का अनुरोध किया गया है। हटा में पिछले दस घंटों में सुबह आठ से शाम चार बजे तक दस इंच वर्षा हो चुकी है। वर्षा अनवरत् जारी है।
कलेक्टर ने राहत दलों को सर्तक कर दिया है, गत दिनों आपदा प्रबंधन की बैठक में भी कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिये थे कि बाढ़ की स्थिति में लोगों को शुध्द पेयजल मुहैया हो सके इस हेतु पानी साफ करने की दवाई उपलब्ध करायें जिसके तहत दवाई उपलब्ध कराई गई हैं, इसी तरह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जीवन रक्षक घोल तथा अन्य जरूरी मेडीसिन भी गांव गांव में उपलब्ध कराई गई है। जिला प्रशासन बाढ़ की स्थिति पर नजर रखे हुये हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: