बुधवार, 19 मार्च 2008

मूंगफली विक्रेता को मंजूर हुए 15 मिनिट में एक लाख रूपए

मूंगफली विक्रेता को मंजूर हुए 15 मिनिट में एक लाख रूपए
अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम कर्मचारियों को पांचवां वेतनमान, मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा त्वरित निर्णय
मुरैना 19 मार्च,08/मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज लाल परेड ग्राउण्ड में अनुसचित जाति वर्ग के हितग्राहियों के लिए आयोजित राज्य स्तरीय ऋण वितरण समारोह के अवसर पर मूंगफली विक्रेता श्री नंदराम अहिरवार को पंद्रह मिनिट में एक लाख रूपए की ऋण राशि का चेक प्रदान कर दिया।
अनुसूचित जाति हितग्राहियों को वाहनों का आधिपत्य सौंपने के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान संबोधन एवं ऋण वितरण के लिए मंच पर पहुंचे तो उनका ध्यान कार्यक्रम स्थल पर मूंगफली बेच रहे श्री नंदराम की ओर गया। नंदराम गत कई दशक से यह कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान के संकेत पर कंधे पर मूंगफली का झोला टांगे श्री नंदराम को मंच पर बुलाया गया। श्री चौहान ने मूंगफली विक्रेता से उसकी जीविका के बारे में चर्चा करते हुए उसकी अपेक्षा जानी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश राज्य सहकारी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की ओर से श्री नंदराम को किराने की दुकान प्रारंभ करने के लिए एक लाख रूपए की राशि मंजूर की। मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश पर निगम अधिकारियों द्वारा पंद्रह मिनिट में सहायता का चेक तैयार कर लिया गया जिसे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री नंदराम अहिरवार को सौंप दिया। अचानक मिली इस प्रसन्नता को नंदराम भी छुपा न सका। उसने मुख्यमंत्री श्री चौहान के आग्रह पर उन्हें मूंगफली भी खिलाई।
मुख्यमंत्री श्री चौहान को ऋण वितरण कार्यक्रम के दौरान ही मध्यप्रदेश राज्य सहकारी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के कर्मचारियों को पांचवां वेतनमान स्वीकृत करने की 12 वर्ष पुरानी मांग की जानकारी प्राप्त हुई। मुख्यमंत्री ने तत्काल इसे भी मंजूर कर लिया। निगम कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री की सहृदयता एवं त्वरित निर्णय के लिए मंच पर आकर उनका आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं: