सोमवार, 9 जून 2008

मध्यप्रदेश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटनों स्थलों को गुणवत्तापूर्ण सड़कों से जोड़ा जायेगा

मध्यप्रदेश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटनों स्थलों को गुणवत्तापूर्ण सड़कों से जोड़ा जायेगा
श्रीलंका के उच्चायुक्त श्री जयसिंघे की श्री कैलाश विजयवर्गीय से भेंट
संजय गुप्‍ता(मांडिल)मुरैना ब्‍यूरो चीफ 9 जून08/भारत में श्रीलंका के उच्चायुक्त श्री सी.आर. जयसिंघे ने आज यहां लोक निर्माण, सूचना प्रौद्यौगिकी तथा विज्ञान एवं टेक्नालॉजी मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय से उनके शासकीय निवास पर सौजन्य भेंट की। वे भोपाल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय रामलीला समारोह में श्रीलंका की भागीदारी के अवसर पर यहां आये हुए हैं। श्री जयसिंघेआज सुबह सुप्रसिध्द पर्यटन स्थल सांची का भ्रमण करने के पश्चात श्री विजयवर्गीय के निवास पर पहुँचे थे।
श्री विजयवर्गीय से हुई चर्चा में उन्होंने साँची को राजधानी भोपाल सहित प्रमुख शहरों से जोड़ने के लिए बनायी गयी गुणवत्तापूर्ण सड़कों की सराहना की। श्री जयसिंधे ने विश्व बौध्द समुदाय की ओर से मध्यप्रदेश सरकार का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अब यहां बेहतर सड़कों के बन जाने से दुनिया भर के बौध्द धर्म के अनुयायिओं को साँची तक पहुँचने में आसानी होगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को प्रोत्साहन भी मिलेगा।
लोक निर्माण मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने विश्व धरोहर साँची के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किये गये महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने श्री जयसिंघे को बताया कि साँची रेलवे स्टेशन से साँची स्तूप तक के पहुँच मार्ग के लिए आकर्षक एवं गुणवत्तापूर्ण मार्ग का निर्माण कराया जायगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह राज्य के सभी प्रसिध्द पर्यटन केन्द्रों और धार्मिक स्थलों तक आवागमन की सुविधाओं की विकास के लिए बेहतर सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है।
इससे पहले श्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने निवास पर श्री जयसिंघे का स्वागत किया। इस अवसर पर सचिव लोक निर्माण श्री एस.के. मितना, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण श्री एस.के. दीक्षित और मुख्य अभियंता लोक निर्माण श्री पी.सी. जैन भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: