सोमवार, 2 जून 2008

सीधी और सिंगरौली जिले में पंचायतों के आम निर्वाचन और उप निर्वाचन हेतु कार्यक्रम घोषित

सीधी और सिंगरौली जिले में पंचायतों के आम निर्वाचन और उप निर्वाचन हेतु कार्यक्रम घोषित
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 2 जून/राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सीधी जिले की त्रिस्तरीय पंचायतों में 31 मार्च 2008 की स्थिति में रिक्त स्थानों की पूर्ति के लिये उप चुनाव कराने के लिये निर्वाचन कार्यक्रम घोषित किया गया है। इसी के साथ नवगठित सिंगरौली जिले में भी उपचुनाव होंगे।
इसके अलावा दोनों जिलों में नवगठित सभी ग्राम पंचायतों में भी चुनाव सम्पन्न कराने के लिये आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम का निर्धारण कर दिया गया है।
गौरतलब है कि आयोग द्वारा पूर्व में घोषित सीधी जिले से संबंधित चुनाव कार्यक्रम निरस्त किया गया था। आयोग द्वारा अब नये सिरे से सीधी और सिंगरौली जिले की त्रिस्तरीय पंचायतों का चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया है।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि सात जून हैं। नामांकन पत्रों की जांच का काम नौ जून को होगा। उम्मीदवार 11 जून तक नाम वापस ले सकेंगे और इसी दिन चुनाव लड़ने वाले उम्मदीवारों की सूची तैयार कर उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किये जायेंगे। मतदान 23 जून को होगा और मतदान केन्द्रों पर मतदान के तुरंत बाद मतगणना शुरू होगी। पंच, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य के मामले में खंड मुख्यालय पर 24 जून को सुबह नौ बजे से मतों के सारणीकरण के तत्काल बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। जिला पंचायत सदस्य के मामले में चुनाव परिणाम की घोषणा जिला मुख्यालय पर 25 जून को सुबह साढ़े दस बजे की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: