सोमवार, 2 जून 2008

जबलपुर जिले में 96.5 प्रतिशत मतदाताओं की फोटोग्राफी पूर्ण

जबलपुर जिले में 96.5 प्रतिशत मतदाताओं की फोटोग्राफी पूर्ण
प्रदेश में मिला पहला स्थान
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 2 जून/जबलपुर जिले में मतदाताओं को फोटोयुक्त परिचय पत्र उपलब्ध कराने के चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक करीब 96.5 प्रतिशत मतदातओं की फोटोग्राफी का कार्य पूरा हो चुका है। इनमें से करीब 11 लाख 70 हजार मतदाताओं के फोटोयुक्त परिचय पत्र पूर्व में ही तैयार कर वितरित किये जा चुके है।
कलेक्टर ने यह जानकारी देते हुये बताया कि मतदाताओं के फोटोयुक्त परिचय पत्र तैयार करने के मामले में जबलपुर जिले ने प्रदेश में पहला स्थान पा लिया है। ऐसे मतदाताओं के जो पूर्व में फोटोयुक्त परिचय पत्र बनवाने से चूक गये थे, उनके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में फोटोग्राफी का पहले एक माह का और बाद में एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया गया था।
कलेक्टर ने फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र हेतु चलाये गये फोटोग्राफी के विशेष अभियानों में आमजनों से और इस अभियान में लगे कर्मचारियों-अधिकारियों से मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुये कहा कि जिन मतदाताओं की फोटोग्राफी हो चुकी है उनके परिचय पत्र तैयार कर उन्हें शीघ्र ही उपलब्ध करा दिये जायेंगे।
जबलपुर जिले के 13 लाख 43 हजार 113 मतदाताओं में से 1 लाख 75 हजार 250 मतदाता ऐसे थे जो मतदाता परिचय पत्र बनवाने से शेष रह गये थे। पहचान पत्र हेतु इन मतदाताओं की फोटोग्राफी के लिए जिले में इसी वर्ष 12 अप्रैल से 15 मई तक एक माह का और 21 मई से 26 मई तक एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया गया था। इन अभियानों के दौरान 1 लाख 24 हजार 503 मतदाताओं की फोटोग्राफी की गई।

कोई टिप्पणी नहीं: